image

हिंसामुक्त हो लोकसभा का चुनाव - राजस्थान, एमपी और हरियाणा जीआरपी के साथ की बैठक

धर्मेंद्र सिंह

आगरा। तीसरे चरण में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को लेकर एसपी रेलवे ने सीमावर्ती राज्यों के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर उनसे आपसी समन्वय में स्थापित किया है। एसपी ने निष्पक्ष हिंसा मुक्त और शांतिपूर्वक चुनाव कराए जाने की बात कही है।

छावनी स्थित थाना जीआरपी में एसपी रेलवे आदित्य लांगहे की अध्यक्षता में एक आवश्यक बैठक की गई। बैठक में राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा के साथ उत्तर प्रदेश की जीआरपी और आरपीएफ अधिकारियों के साथ की गई बैठक में उनके साथ समन्वय स्थापित किया। एसपी रेलवे आदित्य लांगहे ने इस बैठक में बॉर्डर समन्वय के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं, इन आपसी समन्वय के चलते चेकिंग को और प्रभावी रूप से किया जा सकेगा। बैठक में सीओ रेलवे, आगरा कैंट, मथुरा जंक्शन, आगरा फोर्ट, इटावा, अछनेरा, चुनाव सेल प्रभारी, ग्वालियर, मुरैना, भरतपुर, धौलपुर, फरीदाबाद और होडल के प्रभारी निरीक्षक मौजूद रहे।

दिनांक 03/04/2024 को आगामी लोकसभा 2024 चुनावों के दृष्टिगत श्रीमान SRP महोदय रेलवे द्वारा थाना जीआरपी आगरा कैंट पर बैठक आयोजित की गई। जिसमे लोक सभा चुनाव 2024 को निष्पक्ष,शांतिपूर्ण एवम हिंसामुक्त कराये जाने को लेकर विषयक था। मीटिंग में जीआरपी अनुभाग आगरा के बॉर्डर से सटे राज्य राजस्थान,मध्य प्रदेश एवम हरियाणा के जीआरपी थाना ग्वालियर,मुरैना,भरतपुर एवम फरीदाबाद के जीआरपी थानाध्यक्ष मीटिंग में उपस्थित रहे। SRP महोदय ने बॉर्डर समन्वय के संबंध में भी दिशा निर्देश दिए। बॉर्डर पर जीआरपी टीमों के मध्य समन्वय बना रहे ताकि चेकिंग को प्रभावी रूप से किया जा सके।

मीटिंग में उपस्थित अधिकारी
1. सीओ रेलवे आगरा अनुभाग
2. थाना प्रभारी जीआरपी आगरा कैंट 
3. थाना प्रभारी जीआरपी मथुरा जंक्शन 
4. थाना प्रभारी जीआरपी आगरा फोर्ट 
5. थाना प्रभारी जीआरपी इटावा 
6. चौकी प्रभारी अछनेरा
7. चुनाव सेल प्रभारी जीआरपी आगरा 
8. थाना जीआरपी ग्वालियर बीजी 
9. थाना जीआरपी ग्वालियर एनजी 
10. थाना जीआरपी मुरेना ,राजस्थान के 
11. थाना प्रभारी जीआरपी भरतपुर,  
12. थाना प्रभारी जीआरपी फरीदाबाद 
13. थाना प्रभारी जीआरपी होडल

Post Views : 69

यह भी पढ़ें

Breaking News!!