image

विद्यान्त विशेष व्याख्यान व सम्मान 

लखनऊ

मध्यकालीन और आधुनिक इतिहास विभाग ने यूजीसी-जेआरएफ/नेट और प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए प्रभावी तैयारी रणनीतियों पर छात्रों का मार्गदर्शन करने के उद्देश्य से एक विशेष व्याख्यान का आयोजन किया। इस आयोजन के विशिष्ट वक्ता विभाग के पूर्व छात्र रजत अवस्थी थे, जिन्होंने न केवल 2023 में हरियाणा पीसीएस परीक्षा उत्तीर्ण की, बल्कि विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज में स्नातकोत्तर की पढ़ाई के दौरान UGC नेट में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। उनकी अमूल्य अंतर्दृष्टि और युक्तियों से कॉलेज में छात्रों के वर्तमान समूह को लाभ होने की उम्मीद है।
सत्र के दौरान, कॉलेज प्रबंधक शिवाशीष घोष ने रजत अवस्थी को हार्दिक बधाई दी, उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों को स्वीकार किया और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए हार्दिक शुभकामनाएँ दीं। घोष ने कॉलेज की ओर से अवस्थी की उपलब्धियों पर गर्व व्यक्त किया।। मध्यकालीन और आधुनिक इतिहास विभाग के प्रमुख प्रो अमित वर्धन ने अवस्थी की सफलता को विभाग और कॉलेज के लिए एक उल्लेखनीय उपलब्धि बताया। उन्होंने आगे कहा कि रजत अवस्थी कक्षा में अपने समय के दौरान एक उत्कृष्ट छात्र थे।
सम्मान समारोह विद्यांत हिंदू इंटर कॉलेज के उप प्रबंधक अविक भट्टाचार्य, प्रोफेसर उषा देवी, डॉ. अनित श्रीवास्तव, डॉ. राकेश कुमार, डॉ. शहादत हुसैन और अन्य शिक्षकों सहित संकाय सदस्यों की उपस्थिति में आयोजित किया गया।

Post Views : 106

यह भी पढ़ें

Breaking News!!