image

Royal Enfield Hunter 350 जल्द होगी लॉन्च, जानें संभावित कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल

New Bike Launch में जानें बहुत जल्द लॉन्च होने वाली क्रूजर बाइक Royal Enfield Hunter 350 की हर छोटी बड़ी संभावित डिटेल। रॉयल एनफील्ड भारत के घरेलू मार्केट में अपनी छह नई बाइक को लॉन्च करने वाली है जिन्हें कंपनी 2023 तक पेश कर देगी। कंपनी जिन छह बाइकों को लॉन्च करने वाली है उनमें से एक रॉयल एनफील्ड हंटर 350 (Royal Enfield Hunter 350) बाइक है।

कंपनी की तरफ से इस बाइक के लॉन्च की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को जून में लॉन्च करेगी जिसके बाद बाकी पांच बाइकों को लॉन्च किया जाएगा।

रॉयल एनफील्ड हंटर को कंपनी ने मौजूदा क्रूजर बाइकों से अलग डिजाइन के साथ अपडेट फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ बनाया है हालांकि इसका डिजाइन काफी हद तक मौजूदा स्क्रैम बाइक के जैसा दिखाई देता है।

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी इसमें सिंगल सिलेंडर वाला 349 सीसी का इंजन देने वाली है जो एयर कूल्ड और फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 20 एचपी की अधिकतम पावर और 27 एनएएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक देने वाली है जिसके साथ सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम लगाया जाएगा।

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में दिए जा रहे फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल इंट्र्मेंट डिस्प्ले, स्मार्टफोन चार्जिंग के लिए 12 वोल्ट का यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, के अलावा कई दूसरे नए फीचर्स को जोड़ने वाली है।

बाइक के डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक को रेट्रो डिजाइन वाला बनाया है जिसे नए स्पेसिफकेशन के कॉम्बिनेशन के साथ पेश किया जा रहा है।

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसकी कीमत को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस बाइक को 1.6 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ पेश कर सकती है। लॉन्च होने के बाद इस बाइक का मुकाबला, होंडा हनेस, जावा 42 जैसे बाइकों के साथ होना तय माना जा रहा है।

Post Views : 481

यह भी पढ़ें

Breaking News!!