image

वसीम जाफर ने चुनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, टीम में पंत नहीं

IND vs AUS: भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच को लेकर अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है। खास बात यह है कि उन्होंने इस प्लेइंग इलेवन में पंत के स्थान पर कार्तिक को शामिल किया है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 20 सितंबर से मोहाली के आइएस बिंद्रा स्टेडियम में होने वाली है। इस सीरीज के माध्यम से टी20 वर्ल्ड कप के पहले दोनों टीमों के पास अपनी कमियों को दूर करने का मौका होगा। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कौन-कौन से खिलाड़ी होंगे इसको लेकर चर्चाएं तेज है क्योंकि एशिया कप के बाद जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है। इसके अलावा एशिया कप में रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी टीम इंडिया के सामने इस मुद्दे को हल करने की चुनौती होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने अपनी राय दी है। खास बात यह है कि उन्होंने अपने टीम में रिषभ पंत के स्थान पर दिनेश कार्तिक को मौका दिया है जबकि टीम मैनेजमेंट ने एशिया कप में पंत को ज्यादा मौका दिया था।

jagran

 

आइए उनके प्लेइंग इलेवन पर नजर डालते हैं। जाफर ने शुरुआत के चार बल्लेबाजों को एशिया कप के समान रखा है यानी केएल राहुल और रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे और 3 और 4 नंबर पर क्रमश: विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव होंगे। 5 नंबर पर जाफर ने ऑलराउंड हार्दिक पांड्या की सिफारिश की है। 6 नंबर पर उन्होंने दिनेश कार्तिक को शामिल किया है।

जाफर की गेंदबाजी लाइन-अप

गेंदबाजी की बात करें तो वसीम जाफर ने जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल दोनों को मौका दिया है जबि उनकी टीम में शमी के स्थान पर शामिल किए गए उमेश यादव नहीं हैं। इसके अलाना स्पिन गेंदबाजी में उन्होंने युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को शामिल किया है।

जाफर की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा(कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

 

 

यह भी पढ़ें

Breaking News!!