image

UP: जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा पर सीएम योगी सख्त, दंगाइयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का दिया आदेश, पुलिस मुख्यालयों में पहुंचे वरिष्ठ अफसर

बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान पर उठा बवाल शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पहुंच गया. जहां जुमे की नमाज के बाद कई शहरों में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने उत्पात मचाया और सार्वजानिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. इस दौरान दंगाइयों ने पुलिस अधिकारीयों पर भी पत्थरबाजी की. राज्य में शांति व्यवस्था भंग करने वालों के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त तेवर अपनाया है.

लखनऊ: बीजेपी (BJP) की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान पर उठा बवाल शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पहुंच गया. जहां जुमे की नमाज के बाद कई शहरों में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने उत्पात मचाया और सार्वजानिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. इस दौरान दंगाइयों ने पुलिस अधिकारीयों पर भी पत्थरबाजी की. राज्य में शांति व्यवस्था भंग करने वालों के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सख्त तेवर अपनाया है. उन्होंने उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है. 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के कई शहरों में पत्थरबाजी की घटनाओं के बाद प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. पुलिस मुख्यालयों से एसीएएस (ACS) होम अवनीश अवस्थी, कार्यवाहक डीजीपी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर स्थिति की निगरानी कर रहे हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने जिले के अधिकारियों से जुमे की नमाज के बाद की रिपोर्ट मांगी है.

 

 

 

गौरतलब है कि आज राज्य के प्रयागराज और सहारनपुर में पैगंबर पर बीजेपी के पूर्व प्रवक्ताओं की टिप्पणी के विरोध में जारी प्रदर्शन अचानक हिंसक हो उठा. प्रयागराज के अटाला में नमाज के बाद परेशानी तब शुरू हुई जब प्रदर्शनकारियों को अलग-अलग दिशाओं में जाने से रोकने की पुलिस ने कोशिश की. जिसके बाद कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया जिसकी जवाबी कार्रवाई में आंसू गैस के गोले छोड़े गए

सहारनपुर में प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी और तोड़फोड़ की. इसी तरह के दृश्य मुरादाबाद और लखनऊ से सामने आए. लखनऊ में, टाइल वाली मस्जिद में हजारों प्रदर्शनकारियों को पुलिस बल द्वारा बैरिकेड्स पार करने से रोका गया. कुछ जगहों पर मुस्लिमों ने अपनी मांगों को लेकर जिला अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा.

अतिरिक्त महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि स्थिति में शांति सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त बल तैनात किए गए हैं. उन्होंने कहा कि स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है और अधिकारी सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखे हुए हैं. (एजेंसी इनपुट के साथ)

Post Views : 364

यह भी पढ़ें

Breaking News!!