image

एबीसीकेएम ने मेधावी विद्यार्थियों व कायस्थ हस्तियों को किया सम्मानित

जीतेन्द्र बच्चन

गाजियाबाद। अखिल भारतीय चित्रगुप्त कायस्थ महासभा द्वारा कायस्थ मेधावी छात्र सम्मान समारोह में विभिन्न बोर्ड के 10वीं और 12वीं के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। इस मौके पर दिल्ली-एनसीआर की कई कयस्थ हस्तियों को भी प्रतिभा सम्मान से नवाजा गया। विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित वरिष्ठ पत्रकार जितेन्द्र बच्चन ने होनहारों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने के सामाजिक दायित्व को एबीसीकेएम बखूबी निभा रहा है। इससे मेधावियों को तो प्रोत्साहन मिलेगा ही, साथ ही अन्य विद्यार्थी भी प्रेरित होंगे।
प्रताप विहार स्थित एसएसके पब्लिक स्कूल में आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि भाजपा के वरिष्ठ नेता व एबीसीकेएम के संरक्षक मनोज सक्सेना, सांसद प्रतिनिधि गुलशन भाम्भरी, अखिल भारतीय चित्रगुप्त कायस्थ महासभा के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार श्रीवास्तव और समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष डॉ. प्रशांत बक्शी ने संयुक्त रूप से भगवान चित्रगुप्त के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। छात्र-छात्राओं को प्रशंस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। विजय श्रीवास्तव ने इस अवसर पर बताया कि संगठन सामाजिक सरोकारों के 9 वर्ष पूरे कर रहा है। इस बीच वह अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों के निर्वहन करने के साथ-साथ धार्मिक आयोजनों को भी महत्व देते रहे हैं और संगठन का कई राज्यों में विस्तार देने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।
मनोज सक्सेना ने कहा कि पुरस्कार और सम्मान छोटा-बड़ा नहीं होता। यह हर किसी के लिए प्रोत्साहन का काम करता है। इसे पाकर मेधावी छात्र-छात्राओं को सफलता की नई ऊंचाईयों तक पहुंचने का आत्मबल मिलता है। बच्चों के साथ-साथ माता-पिता और शिक्षकों का हौसला बढ़ेगा। गुलशन भाम्भरी ने विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए एबीसीकेएम की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए। इससे बच्चों का उत्साहवर्धन तो होता ही है, उन्हें आगे बढ़ने की भी प्रेरणा मिलती है।
कार्यक्रम में दिल्ली-एनसीआर की कई कायस्थ हस्तियों को भी प्रतिभा सम्मान से नवाजा गया। वरिष्ठ पत्रकार जितेन्द्र बच्चन को उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए सम्मानित किया गया। साथ ही जूनियर किशोर कुमार के नाम से मशहूर व दूरदर्शन से जुड़े दिल्ली के सुनील कुमार सक्सेना, महिला शिक्षक एवं समाजसेवी किरण श्रीवास्तव, ग्रेटर नोएडा के अतुल कुमार सक्सेना, श्रीवास्तव वेलफेयर एसोसिएशन के संयोजक आर. पी. श्रीवास्तव, बरेली के आलोक सक्सेना, दिल्ली के सुधांशु श्रीवास्तव, हिमांशु श्रीवास्तव एडवोकेट, गाजियाबाद के मदन मोहन श्रीवास्तव, राहुल माथुर आदि सम्मानित होने वाली कायस्थ हस्तियों में शामिल रहे।
संस्था के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुनील कमार श्रीवास्तव ने सभी अतिथियों के प्रति आभार प्रकट किया। इस अवसर पर पंडित अरविन्द शर्मा, श्रीमती रागिनी श्रीवास्तव, श्रीमती निभा श्रीवास्तव, विनोद कुमार श्रीवास्तव एडवोकेट, प्रमोद श्रीवास्तव, अभय श्रीवास्तव, अमित श्रीवास्तव, गौरव सक्सेना, मनोज श्रीवास्तव, अभिषेक श्रीवास्तव, आलोक श्रीवास्तव, संजीव कुमार सक्सेना, संजीव किशोर सक्सेना, राज कुमार सक्सेना, संजय श्रीवास्तव आदि गणमान्य उपस्थित रहे।

Post Views : 215

यह भी पढ़ें

Breaking News!!