image

सड़क की गुणवत्ता को लेकर ग्रामीण और लोनिवि में ठनी

कासगंज संवाद सहयोगी गंजडुंडवारा में सिकेहरा बंबा से नगला कपेटा तक निर्माणाधीन सड़क की गुणवत्ता को लेकर ग्रामीण और पीडब्लूडी में ठन गई है।

कासगंज, संवाद सहयोगी : गंजडुंडवारा में सिकेहरा बंबा से नगला कपेटा तक निर्माणाधीन सड़क की गुणवत्ता को लेकर ग्रामीण और पीडब्लूडी में ठन गई है। ग्रामीणों ने काम रुकवा दिया। एसडीएम सहित लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से भी शिकायत की। अब अधिकारी और ठेकेदार ग्रामीणों को समझाने में लगे हैं।

लोक निर्माण विभाग द्वारा गंजडुंडवारा में सिकेहरा बंबा से लेकर नगला कपेटा तक डामर रोड बनाई जा रही है। मात्र 400 मीटर के इस रोड का लगभग 20 दिन से काम रुका हुआ है। कुछ सड़क बन भी चुकी है। इसकी गुणवत्ता को लेकर ग्रामीण लामबंद हो गए हैं। गुणवत्ताहीन बनाई जा रही सड़क का विरोध करते हुए ग्रामीणों ने काम रुकवा दिया और होली पर्व से पहले से ही यह कार्य रुका हुआ है। शिकायत के बाद जेई सुगढ़ सिंह ने सड़क की गुणवत्ता एवं मानक को लेकर निरीक्षण भी किया है। ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि सड़क का चौड़ीकरण होना है, लेकिन लोक निर्माण विभाग के अधिकारी और ठेकेदार की मिलीभगत से सड़क सात मीटर के सापेक्ष मात्र तीन मीटर ही बनाई जा रही है। ग्रामीणों ने इस संबंध में एसडीएम पीएन सिंह से भी फोन पर शिकायत की है। सड़क अधूरी पड़ी है और काम शुरू करने के लिए ग्रामीणों को समझाया जा रहा है। विरोध करने वालों में वीरेंद्र सिंह, अमरपाल, विवेक, विमल, अवधेश पाल, राजबहादुर, महेंद्र, मंगली झम्मन, प्रेमचंद्र, मनोज, राम सिंह, महेंद्र, फौजदार, हुकम पाल, मानवीर, सुरेश प्रमुख हैं। जो सड़क बन गई है गिट्टिंयां उखड़ रही हैं। सड़क मानक के विपरीत बनाई गई है। जब तक बनी हुई सड़क की गुणवत्ता सहीं नहीं की जाती तब तक आगे का निर्माण नहीं होने देंगे।

संजू सिंह, ग्रामीण जानकारी मिली है कि चौड़ीकरण के साथ सड़क को सात मीटर बनाए जाना था, लेकिन सड़क तीन मीटर बनाई जा रही है। गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। एसडीएम पीएन सिंह से भी इसकी शिकायत की है।

- महावीर सिंह, ग्रामीण सड़क को पुराने खड़ंजे पर बनाने का टेंडर हुआ है। उसी पर सड़क बनाई जा रही है। ठेकेदार के मजदूर अधूरा कार्य छोड़कर चले गए। इसलिए सड़क उखड़ गई। गुणवत्ता में जो भी कमी है उसे सही कराकर ही सड़क का निर्माण पूरा कराया जाएगा।

- सुगढ़ सिंह, जेई पीडब्लूडी मजदूर अधूरा कार्य छोड़ गए हैं, इसलिए सड़क पूरी नहीं हो पा रही है। गुणवत्ता के साथ निर्माण पूरा करुंगा। सिर्फ खड़ंजे पर सड़क बनाने का टेंडर है। चौड़ीकरण का टेंडर नहीं है।

Post Views : 319

यह भी पढ़ें

Breaking News!!