image

झारखंड: रांची में बंद के दौरान बवाल, पुलिस ने की फायरिंग और लाठीचार्ज

Nupur Sharma Comment: पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा के दिए गए विवादित बयान को लेकर शुक्रवार को राजधानी रांची में विभिन्न मुस्लिम संगठनों द्वारा बंद बुलाया गया था. इसी क्रम में मेन रोड में बवाल देखने को मिला.

रांची: Nupur Sharma Comment: पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा के दिए गए विवादित बयान को लेकर शुक्रवार को राजधानी रांची में विभिन्न मुस्लिम संगठनों द्वारा बंद बुलाया गया था. इसी क्रम में मेन रोड में बवाल देखने को मिला. इस दौरान राजधानी रांची के मेन रोड की स्थिति नियंत्रण से बाहर होती दिखाई दी. इकरा मस्जिद के भीड़ द्वारा प्रशासन पर लगातार पत्थरबाजी की जा रही है. हालांकि, ऐतिहातन प्रशासन ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग और लाठीचार्ज भी किया.

नूपुर ने पैंगबर मोहम्मद पर की थी विवादित टिप्पणी
दरअसल, बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने बीते दिनों ने एक टीवी डिबेट शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. जिसके बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था. बीजेपी ने नूपुर के साथ दिल्ली भाजपा के मीडिया इंचार्ज रहे नवीन कुमार जिंदल को भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था.

नूपुर सहित 33 लोगों पर मामला दर्ज
वहीं, इस मसले पर नूपुर शर्मा सहित 33 लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने हेट स्पीच मामले में केस भी दर्ज किया है. नुपूर के खिलाफ भी एक मामला दर्ज किया गया है. इधर दिल्ली पुलिस ने नूपुर को जान से मारने की धमकी मिलने की शिकायत दर्ज कराने पर सुरक्षा भी प्रदान की. इस मसले पर सऊदी अरब, ईरान, कतर समेत अन्य देशों ने भी नाराजगी व्यक्त की, इसके बाद भाजपा की तरफ से दोनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की गयी.

बयान पर मांगी माफी
हालांकि, नूपुर ने बाद में अपना बयान बिना शर्त वापस ले लिया था. उन्होंने कहा कि उनकी मंशा किसी की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने की नहीं थी. उन्होंने दावा किया कि पैगंबर मोहम्मद के बारे में उनकी टिप्पणी 'भगवान शिव का अपमान' किए जाने की प्रतिक्रिया के रूप में थी, क्योंकि वह इसे बर्दाश्त नहीं कर सकीं.

गौरतलब है कि नूपुर के बयान पर झारखंड, दिल्ली और यूपी समेत देश के तमाम राज्यों में प्रदर्शन किया जा रहा है. इस मसले पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी बीजेपी पर हमला बोला था. उन्होंने आरोप लगाया कि 'फ्रिंज' (अराजक) भारतीय जनता पार्टी के मूल में है.

Post Views : 288

यह भी पढ़ें

Breaking News!!