image

10 दिन में सनी देओल की 'गदर 2' ने बनाए ये 10 बड़े रिकॉर्ड, शाह रुख-सलमान की फिल्में भी नहीं कर पाईं ये कमाल

Sunny Deol Gadar 2 Records सनी देओल की गदर 2 इन दिनों सिनेमाघरों में शानदार प्रदर्शन कर रही है। रिलीज के 10 दिन बाद ये फिल्म कमाई के 400 करोड़ के आंकड़े को छूने की के करीब है। इस बीच हम आपको ये बताने जा रहे हैं कि तारा सिंह की गदर 2 ने इन 10 दिनों में कौन से 10 बड़े रिकॉर्ड कायम किए हैं।

निर्देशक अनिल शर्मा की फिल्म 'गदर 2' का जादू इस समय फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। रिलीज के 10 दिन बाद भी इस फिल्म की कमाई की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है।

आलम ये है कि सनी देओल और अमीषा पटेल की ये मूवी हर रोज कोई न कोई रिकॉर्ड तोड़ रही है या फिर बना रही है। इस बीच हम आपको इस लेख में 'गदर 2' के पिछले 10 दिन में बनाए गए 10 बड़े रिकॉर्ड के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

सनी देओल के करियर की पहली सबसे बड़ी ओपनिंग

'गदर 2' ने अपनी रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 40 करोड़ का कारोबार किया था। इसके साथ ही ये सनी देओल के करियर की पहली ऐसी फिल्म बन गई, जिसने रिलीज के पहले दिन इतनी ज्यादा कमाई की। इससे पहले ये रिकॉर्ड एक्टर की साल 2011 में आई कॉमेडी फिल्म यमला पगला दीवान के नाम था, जिसने पहले दिन 7.95 करोड़ कारोबार किया था। इतना ही नहीं ऑल ओवर कलेक्शन के मामले में सनी की ये इकलौती फिल्म है।

स्वतंत्रता दिवस पर सबसे अधिक कमाई

15 अगस्त के दिन सनी देओल की 'गदर 2' ने बॉक्स ऑफिस पर ऐतिहासिक कमाई की है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 55 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया। बता दें कि 'गदर 2' एकमात्र ऐसी फिल्म बनी है, जिसने आजादी के दिन पर सबसे अधिक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है।

रिलीज के छठे दिन तोड़ा 'पठान' का रिकॉर्ड

इस साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म शाह रुख खान की 'पठान' है। लेकिन सनी देओल की 'गदर 2' ने पठान के एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। दरअसल शाह रुख की मूवी ने रिलीज के छठे दिन बॉक्स ऑफिस पर 26 करोड़ का कलेक्शन किया था। वहीं डायरेक्टर अनिल शर्मा की 'गदर 2' ने छठे दिन 32 करोड़ का कारोबार किया है।

10वें दिन इस साउथ फिल्म से आगे निकली 'गदर 2'

एस एस राजामौली की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाहुबली 2' ने दूसरे रविवार को बॉक्स ऑफिस पर 34 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था। अब इस मामले में 'गदर 2' प्रभास की फिल्म से भी आगे निकल गई है। मालूम हो कि रिलीज के 10वें दिन और दूसरे रविवार को इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अनुमानित 40 करोड़ की शानदार कमाई कर ली है।

 

'सुल्तान' के इस बेंचमार्क को 'गदर 2' ने किया ध्वस्त

साल 2015 आई में सलमान खान की सुपरहिट फिल्म 'सुल्तान' बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल साबित हुई थी। लेकिन 'गदर 2' ने इस मूवी के एक बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। दरअसल सुल्तान ने रिलीज के बाद लगातार 5 दिन तक बॉक्स ऑफिस पर 30 करोड़ का कारोबार किया था और अब 'गदर 2' ने रिलीज 6 दिनों तक लगातार 30 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है।

ऋतिक रोशन के इस फिल्म को सनी देओल ने चटाई धूल

डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद की फिल्म 'वॉर' ऋतिक रोशन के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 317 करोड़ का कारोबार किया। अब सनी देओल स्टारर 'गदर 2' ने ऐसा गदर मचाया है कि रिलीज के 9 दिन के भीतर इस फिल्म ने वॉर के लाइफटाइम बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है।

5 दिन में पार किया 200 करोड़ का आकंड़ा

चर्चा की जाए बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में जिन्होंने सबसे कम दिन में बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया है तो उस मामले में 'गदर 2' का नाम दूसरे पायदान पर आता है। इस मूवी ने रिलीज के 5वें दिन 200 करोड़ के क्लब में एंट्री ले ली थी, जबकि शाह रुख खान की 'पठान' ने ये कारनामा महज 4 दिनों में कर के दिखाया था।

साल की दूसरी सबसे बड़ी हिट

इस साल गणतंत्र दिवस के मौके पर शाह रुख खान की 'पठान' सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। आलम ये रहा है कि पठान इस साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 543 करोड़ का कारोबार किया है। जबकि गदर 2 अब ऐसी दूसरी हिंदी फिल्म बन गई है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 377 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर लिया है।

'गदर 2' बनी दूसरी सबसे सफल सीक्वल

अगर बात की जाए सबसे सीक्वल फिल्म के बारे में तो उसमें प्रभास की फिल्म 'बाहुबाली 2' का नाम शामिल होगा। फिल्म का दूसरा भाग होने के बावजूद इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर 510 करोड़ का रिकॉर्डतोड़ कलेक्शन किया था। अब इस मामले में 'गदर 2' का नाम भी शामिल हो गया है।

2001 में 'गदर-एक प्रेम कथा' रिलीज हुई थी और 22 साल बाद इसका दूसरा पार्ट आया है, जिसने सिनेमाघरों में तहलका मचा दिया है। बाहुबली 2 के बाद अब 'गदर 2' दूसरी ऐसे फिल्म बन गई है, जिसके सीक्वल ने इतनी ज्यादा कमाई की है।

संजू से आगे निकली 'गदर 2'

रिलीज के 10 दिन बाद अब 'गदर 2' का बॉक्स ऑफिस पर 377 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन हो गया है। जिसके चलते इस मूवी ने रणबीर कपूर की सुपरहिट फिल्म 'संजू' के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। दरअसल संजू का लाइफटाइम बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 342 करोड़ का रहा है और इस लिहाज से सनी देओल की फिल्म आगे निकल गई है।

Post Views : 335

यह भी पढ़ें

Breaking News!!