image

इस्राइली राष्ट्रपति से मिले मैक्रों; चीनी मंत्री बोले- जंग को बढ़ने से रोकना जरूरी

इस्राइल और हमास के बीच संघर्ष शुरू हुए अब दो हफ्ते से ज्यादा समय हो चुका है। आज 18वां दिन होने जा रहा है। दोनों ही तरफ से अब तक किए गए हमलों में मौतों का आंकड़ा अब साढ़े छह हजार के पार चला गया है। जहां इस्राइल में हमास के हमले में 1400 की जान गई है, वहीं गाजा पट्टी पर इस्राइल की जवाबी कार्रवाई में मौतों का आंकड़ा 5000 के पार जा चुका है। संघर्ष के बीच फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन इस्राइल के तेल अवीव पहुंचे हैं।

इस्राइली हवाई हमलों में 700 से अधिक लोग मारे गए: गाजा

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि पिछले दिनों गाजा में इस्राइली हवाई हमलों में 700 से अधिक लोग मारे गए।

04:51 PM, 24-OCT-2023

9/11 के बाद से दुनिया का सबसे भयानक आतंकवादी हमला: नेतन्याहू

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि 7 अक्तूबर को हमास ने इस्राइल पर युद्ध छेड़ दिया। यह 9/11 के बाद से दुनिया का सबसे भयानक आतंकवादी हमला था, लेकिन इस्राइल के लिए यह आनुपातिक रूप से यह बीस 9/11 जैसे हमले की तरह था। होलोकास्ट नरसंहार के बाद से यह यहूदी विरोधी हिंसा का सबसे बुरा कृत्य था। ऐनी फ्रैंक की तरह यहूदी बच्चे इन राक्षसों से छिप गए। फिर भी उन्हें ढूंढ लिया गया और मार डाला गया। हमास ने कत्लेआम किया, सिर काटे, बच्चों को जिंदा जला दिया, दुष्कर्म किया और बंधकों का अपहरण कर लिया। गाजा में हमास को नष्ट करने के लिए हमें जो कुछ भी करने की आवश्यकता है, हम वह कर रहे हैं। हम इसकी आतंकी मशीन को नष्ट कर देंगे। हम इसकी राजनीतिक संरचना को नष्ट कर देंगे। हम अपने बंधकों को रिहा करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे और हम फलस्तीनी नागरिकों को नुकसान से दूर रखने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

03:31 PM, 24-OCT-2023

चीनी विदेश मंत्री ने किया यह आह्वान

चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने फलस्तीनी-इस्राइल संघर्ष को और बढ़ने से रोकने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने युद्ध के वैश्विक प्रभाव और मौजूदा जंग और शांति के बीच का विकल्प निकालने का हवाला दिया। वांग ने कहा कि मौजूदा फलस्तीनी-इस्राइल संघर्ष अगर और बढ़ा तो और भी गंभीर मानवीय कठिनाई पैदा होगी।

02:28 PM, 24-OCT-2023

इस्राइल-हमास के बीच चल रहे संघर्ष के बीच फलस्तीन के समर्थन में आज तमिलनाडु के कोयंबटूर में कई संगठनों के सदस्य एक साथ एकत्र हुए।

02:27 PM, 24-OCT-2023

लेबनान की स्थिति पर रख रहे करीब से नजर

इस्राइली राष्ट्रपति आईजैक हरजॉग ने फ्रांस के अपने समकक्ष को बताया कि वह लेबनान की स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि हिजबुल्ला आग से खेल रहा है। साथ ही मुझे लगता है कि ईरानी साम्राज्य उनका समर्थन कर रहा है और मध्य पूर्व को अस्थिर करने के लिए दिन-ब-दिन काम कर रहा है। वह आग से खेल रहा है। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि हम अपनी उत्तरी सीमा पर किसी और के साथ टकराव की उम्मीद नहीं कर रहे हैं। हमारा ध्यान हमास के बुनियादी ढांचे को नष्ट करने और अपने नागरिकों को घर वापस लाने पर है।

02:20 PM, 24-OCT-2023

एकजुटता दिखाने के लिए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों इस्राइल के तेल अवीव पहुंचे हैं। यहां उन्होंने हमले में प्रभावित फ्रांसीसी नागरिकों से मुलाकात की। उनका दुख बांटा। इसके बाद उन्होंने इस्राइली राष्ट्रपति आईजैक हरजॉग से मुलाकात की और विश्वास दिलाया कि आतंकवाद के खिलाफ जंग में वह अकेले नहीं हैं। 

01:12 PM, 24-OCT-2023

स्राइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने जानकारी दी है कि उसने पिछले 24 घंटे में 400 से अधिक आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया है। आईडीएफ ने जोर देकर कहा कि वह निर्दोष लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई जारी रखेगा।
पढ़ें पूरी खबर- Israel Hamas War: इस्राइली रक्षा बलों का दावा, पिछले 24 घंटे में हमास के 400 आतंकवादी ठिकानों को बनाया निशाना
 

12:25 PM, 24-OCT-2023

संयुक्त राज्य अमेरिका ने इस्राइल को अपेक्षित आक्रमण में देरी करने की सलाह दी है। ताकि दो सप्ताह पहले हमास द्वारा घुसपैठ के दौरान बनाए गए बंधकों की रिहाई के लिए बातचीत करने का समय मिल सके।

11:45 AM, 24-OCT-2023

प्रभावित परिवारों से मिले मैक्रों

फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने इस्राइल में हमास के हमले से प्रभावित फ्रांसीसी नागरिकों के परिवारों से मुलाकात की। वह एकजुटता के लिए यहां पहुंचे हुए हैं।

11:36 AM, 24-OCT-2023

15,000 से अधिक अन्य घायल

फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, गाजा पट्टी और वेस्ट बैंक में 5,182 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं। वहीं, 15,000 से अधिक अन्य घायल हुए हैं। इनमें गाजा पट्टी में 5,087 और वेस्ट बैंक में 95 लोग मारे गए।

 

11:17 AM, 24-OCT-2023

इस्राइल-हमास के बीच चल रहे संघर्ष के बीच फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन इस्राइल के तेल अवीव पहुंच गए हैं। 
 

11:16 AM, 24-OCT-2023

Israel Hamas War LIVE: इस्राइली राष्ट्रपति से मिले मैक्रों; चीनी मंत्री बोले- जंग को बढ़ने से रोकना जरूरी

Israel Hamas War LIVE news and updates: इस्राइल और हमास के बीच संघर्ष शुरू हुए अब दो हफ्ते से ज्यादा समय हो चुका है। आज 18वां दिन होने जा रहा है। दोनों ही तरफ से अब तक किए गए हमलों में मौतों का आंकड़ा अब साढ़े छह हजार के पार चला गया है। जहां इस्राइल में हमास के हमले में 1400 की जान गई है, वहीं गाजा पट्टी पर इस्राइल की जवाबी कार्रवाई में मौतों का आंकड़ा 5000 के पार जा चुका है। संघर्ष के बीच फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन इस्राइल के तेल अवीव पहुंचे हैं।

Post Views : 207

यह भी पढ़ें

Breaking News!!