image

ममता ने ED की छापेमारी को बताया 'गंदा राजनीतिक खेल', पूछा- क्या किसी BJP नेता के घर पर ऐसा छापा पड़ा

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, भाजपा लोकसभा चुनाव (2024) से पहले देशभर में विपक्षी नेताओं पर ईडी के छापे के नाम पर गंदा खेल खेल रही है। मैं पूछना चाहती हूं कि क्या किसी भाजपा नेता आवास पर इस तरह का एक भी छापा पड़ा है?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर भाजपा नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधा और विपक्षी नेताओं के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी को 'गंदा राजनीतिक खेल' करार दिया। घुटने की चोट से उबर रहीं बनर्जी ने यह भी आरोप लगाया कि मोहम्मद बिन तुगलक (मध्यकालीन शासक) की तरह नोटबंदी और जीएसटी समेत कई बिना सोचे-समझे फैसले लेकर भाजपा देश के इतिहास को बदलने की कोशिश कर रही है। 

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने स्कूली पाठ्यपुस्तकों में 'इंडिया' की जगह 'भारत' नाम का इस्तेमाल करने के एनसीईआरटी के कदम पर भी हमला बोला। कालीघाट मंदिर के पास अपने आवास पर बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में बनर्जी ने कहा, ''भाजपा कहती है कि वह 'सबका साथ-सबका विकास' चाहती है, लेकिन वास्तव में इसका मतलब 'सबका साथ-सबका सत्यानाश' है।"

 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने करोड़ों रुपये के कथित राशन वितरण घोटाले की जांच के सिलसिले में गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक और अन्य के आवासों पर छापेमारी की। एजेंसी ने कथित परीक्षा पेपर लीक मामले में धन शोधन की जांच के तहत राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर और सीकर स्थित परिसरों पर भी छापे मारे।

 

उन्होंने कहा, क्या अत्याचार, क्या अनाचार चल रहा है?..भाजपा लोकसभा चुनाव (2024) से पहले देशभर में विपक्षी नेताओं पर ईडी के छापे के नाम पर गंदा खेल खेल रही है। मैं पूछना चाहती हूं कि क्या किसी भाजपा नेता आवास पर इस तरह का एक भी छापा पड़ा है?

 

मुख्यमंत्री ने चेतावनी दी कि कोलकाता में ज्योतिप्रिय मलिक के आवास पर तलाशी के दौरान अगर उन्हें कुछ होता है तो वह भाजपा और ईडी के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराएंगी। उन्होंने कहा, 'ज्योतिप्रिय मलिक अस्वस्थ हैं। अगर ईडी के छापों के दौरान उन्हें कुछ होता है तो मैं प्राथमिकी दर्ज कराऊंगी।'

Post Views : 167

यह भी पढ़ें

Breaking News!!