image

खंदौली में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में 61 जोड़ों की हुई शादी, दो दुल्हनों को बैरंग लौटाया हंगामा

धर्मेंद्र सिंह

आगरा विकास खंड खंदौली परिसर में आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन का शुभारंभ डॉ धर्मपाल सिंह विधायक व एड. आशीष शर्मा ब्लॉक प्रमुख खंदौली द्वारा संयुक्त रूप से फीता काट कर किया,इस अवसर पर खंदौली के 44 व एत्मादपुर के 17 जोड़े मिलाकर कुल 61 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ, नव विवाहित प्रत्येक जोड़े को 10000 रु धनराशि का सामान व 35000 रुपए सहायता राशि के रूप में प्रदान किए गए वही विभागीय लापरवाही के चलते दो दुल्हनों को बिना शादी के लौटाने पर दुल्हा व दुल्हन पक्ष के लोगो ने हंगामा कर दिया एडीओ समाज कल्याण पर भ्रष्टाचार के चलते सूची से नाम हटाने का आरोप लगाया मार्च माह के प्रथम सप्ताह में पुनः मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के शादी कार्यक्रम में दुल्हनों की शादी कराने के आश्वासन पर मामला शांत हुआ दोनों दुल्हनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ योगी से शिकायत कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है और कहा है कि भविष्य में कोई भी दुल्हन बिना शादी के वापिस न लौट सके ।
ब्लॉक खण्ड परिसर में गुरुवार को 60 जोड़ो के साथ दुल्हन शीलू पुत्री निहाल सिंह लोधी निवासी गांव पुरा लोधी मौजा धौरऊ विकास खण्ड खंदौली व रवीना पुत्री वीरी सिंह निवासी गांव सराय दयरूपा विकास खंड खंदौली भी पहुँची थी दोनों दुल्हनों का विवाह सामूहिक विवाह कार्यक्रम में होना पहले से तैय हुआ था और उन्हें आमंत्रित भी किया गया था लेकिन आरोप है कि 1 एत्मादपुर की दुल्हन का नाम सूची में बाद में जोड़ा गया लेकिन खंदौली ब्लॉक की दोनों दुल्हन के नाम आमंत्रित सूची से हटाए गये वही ग्राम प्रधान धौरऊ पुष्पेन्द्र सिंह ने बताया कि शीलू का नाम सूची में था जिसे शादी कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया था दुल्हन सजधज कर कार्यक्रम में पहुँची थी जिसे बाद में वापिस कर लौटा दिया गया । वही दुल्हन रवीना के मामा सतेंद्र कुमार का कहना था एडीओ रामेन्द्र सिंह ने जानबूझकर गलती कर दुल्हन ही नही पूरे परिवार का अपमान हुआ है इसकी शिकायत दुल्हन रवीना ने मुख्यमंत्री से की है और कार्यवाही के लिए लिखा है । ग्राम प्रधान दिनेश शाक्य ने बताया कि रवीना का नाम सामूहिक विवाह सूची में था जिसे बाद में हटाया गया औऱ उसकी कोई भी सूचना नही दी गई ।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से बीडीओ खंदौली अमित कुमार, सहायक विकास अधिकारी पंकज यादव, कमलकांत सिंह, रामेंद्र सिंह, सचिव राजकुमार, गौरव शर्मा, संजय कुमार, अमित रावत, वीरेंद्र कुमार, यशवेंद्र कुमार, बृजमोहन व समस्त अधिकारीगण उपस्थित रहे।
रामेन्द्र सिंह एडीओ,समाज कल्याण खंदौली ने बताया कि खंदौली ब्लॉक के 44 जोड़ो व एत्मादपुर के 17 जोड़ों की शादी कराई गई है दो दुल्हन की शादी देरी से हुए सत्यापन के चलते नही हो पाई है अब दोनों दुल्हनों के नाम अगली सूची में समायोजित कर मार्च के प्रथम सप्ताह होने बाले सामूहिक विवाह कार्यक्रम में कराई जायेगी ।

सामूहिक विवाह में कुछ जोड़ो के हुए 7 फेरे, कुछ अनफेरे पंडित जी ने करा दी शादी...
खंदौली । मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पंडित जी की भी व्यवस्था की गई थी विवाह कार्यक्रम में वरमाला भी एक दूसरे को डलवाई गई वहीं जल्दबाजी के चलते विभाग के कर्मचारियों ने कुछ के साथ फेरे कराए और कुछ अधूरे छोड़ दिए दूल्हा दुल्हन ने बाद में सात फेरे की कसम अपने घर पर कार्यक्रम करने की बात कही ।

पंडित जी करते रहे दान दक्षिणा का इंतजार
खंदौली । विवाह कार्यक्रम के लिए बुलाएंगे पंडित जी कार्यक्रम समाप्त होने के बाद दान दक्षिणा का इंतजार करते रहे समाचार लेखन के जाने तक उनकी किसी ने नहीं सुनी कुछ दूल्हा दुल्हन के परिजनों ने पंडित जी को दान दक्षिण दी।

Post Views : 415

यह भी पढ़ें

Breaking News!!