image

दिल्ली से लौटते ही ममता बनर्जी का भाजपा पर हमला, कहा- लालची नेता कराते हैं दंगा

दिल्ली से कोलकाता लौटते ही ममता बनर्जी ने भाजपा पर हमला किया। नूपुर शर्मा के बयान के बाद भड़की हिंसा को लेकर उन्होंने कहा कि दंगा कोई धर्म या समुदाय नहीं करता बल्कि लालची नेता कराते हैं।

दिल्ली में विपक्षी दलों की बैठक के बाद कोलकाता पहुंचते ही पश्चिम बंगाल ममता बनर्जी ने भाजपा पर हमला किया। पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी के बाद देशभर में कई जगह हिंसक प्रदर्शन हुए। अब ममता बनर्जी ने कहा है, दंगा किसी समुदाय के लोग नहीं कराते बल्कि कुछ लालची नेताओं द्वारा कराया जाता है। उनके दिमाग में काला कचरा भरा रहता है। ममता बनर्जी ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन उनका इशारा भाजपा की तरफ था। 

ममता बनर्जी दो दिन के दिल्ली दौरे पर पहुंची थीं। यहां उन्होंने विपक्षी दलों के साथ बैठक की जिसमें कांग्रेस समेत कई पार्टियों ने शिरकत की। वहीं आम आदमी पार्टी, टीआरएस और बीजेडी के प्रतिनिधि बुलावे के बावजूद बैठक में नहीं पहुंचे। दिल्ली से लौटने के बाद ममता बनर्जी कोलकाता के दक्षिणेश्वर मंदिर में लाइट ऐंड शो सिस्टम का उद्घाटन करने पहुंची थीं। यहां उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। 

बनर्जी ने कहा, ये लोगों की गलती नहीं है बल्कि गलती उनकी है जो कि उकसाते हैं। उन्होंने कहा, मैं सभी धर्मों का सम्मान करती हूं। लोग कहते हैं कि मैं नमाज पढ़ती हूं। मैं नमाज तो नहीं पढ़ती लेकिन इफ्तार में जरूर जाती हूं। अगर मैं सभी धर्मों के लोगों से मिलती हूं तो इसमें गलत क्या है। मैं जब दुर्गा पूजा में जाती हूं तो कोई सवाल नहीं करता। मैं तो जैन मंदिर में भी जाती हूं।पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर हुई हिंसा को लेकर भाजपा नेता दिलीप घोष ने हमला किया। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था के मामले में ममता बनर्जी सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है। उन्होंने कहा, देशभर में हिंसा एक दिन में काबू में आ गई लेकिन बंगाल में थमने का नाम नहीं ले रही है। पांच दिनों से अलग-अलग जगहों पर हिंसा हो रही है।

यह भी पढ़ें

Breaking News!!