image

भारत तिब्बत सहयोग मंच, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड क्षेत्र की ऑनलाइन बैठक संपन्न हुई 

इंडिया समाचार 24

आगरा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुसांगिक संगठन भारत तिब्बत सहयोग मंच की क्षेत्रीय बैठक मे राष्ट्रीय महामंत्री पंकज गोयल का मार्गदर्शन सभी कार्यकर्ताओ को मिला । 
बैठक की अध्यक्षता क्षेत्र संयोजक दीपक कुलश्रेष्ठ ने की एवं राष्ट्रीय कार्यालय प्रमुख व क्षेत्रिय प्रभारी वीरेन्द्र अग्रवाल के सानिध्य में हुई l
 नई दिल्ली में  राष्ट्रीय कार्यसमिति  की बैठक  में हुए  निर्णयों  की जानकारी देते हुए पंकज गोयल ने बताया की संगठन का विस्तार तीनों प्रान्तों के प्रत्येक ज़िला तक किया जाना है। एवं सभी दायित्व तय किये जाने है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि भारत तिब्बत सहयोग मंच ने पूरे देश मे  एक लाख से अधिक  पेड़ लगाने का संकल्प लिया गया है जो चल रहा है। इसकी समीक्षा बैठक में की गयी। जिसमें ब्रजप्रान्त, मेरठ प्रान्त, तथा उत्तराखंड प्रान्त में लगाये गए पौधों की समीक्षा की गई तथा 12 अगस्त तक 15000 पौधों को लगाने का लक्ष्य तय किया गया, मेरठ प्रान्त ने सबसे अधिक पौधरोपण का लक्ष्य दिया है। इस बैठक में राष्ट्रीय पर्यावरण प्रमुख बहिन प्रीति सागर ने पौधों के रोपण के साथ साथ उनकी देखभाल की जिम्मेदारी भी सबको निभाने की बात कही। 
इसके अलावा गोयल ने प्रत्येक वर्ष मनाये जाने वाले कार्यक्रम पर्यावरण सुरक्षा अभियान, श्रावण संकल्प कार्यक्रम, सालाना 19 से 24 नवंबर तक  होने वाली तवांग तीर्थ  यात्रा की रूपरेखा व इसके महत्व के बारे में बताया तथा सभी कार्यकर्त्ताओं से आग्रह किया तवांग यात्रा में अपने प्रांत के सभी जिलों का प्रतिनिधित्व हो एवं अधिकाधिक  सहभागिता हो l
 पंकज  ने "रजत जयन्ती वर्ष"  के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी भी विस्तार से बताई l   तथा अभी श्रावण मास में लगने वाले मेलों तथा मंदिरों में भगवान महादेव के निवास कैलाश मानसरोवर स्थल को धुर्त चीन के चंगुल से मुक्त कराने का संकल्प दिलाने की शपथ ली गयी। तथा तिब्बत की आजादी भारत की सुरक्षा जैसे नारे भी लगाए गए। 
बैठक में भारत तिब्बत सहयोग मंच उत्तराखंड के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विपिन कैंथोला, सहित तीनों प्रान्त के संरक्षक, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री तथा युवा, महिला विभाग के पदाधिकारी एवं जिलों के अध्यक्ष उपस्थित हुये l इस बैठक में ब्रजप्रान्त के नए अध्यक्ष के रूप में दाऊजी अग्रवाल को जिम्मेदारी की घोषणा राष्ट्रीय महामंत्री पंकज गोयल ने की, बैठक के अंत में भारत तिब्बत सहयोग मंच पश्चिमी उत्तरप्रदेश क्षेत्र के सह संयोजक डॉ अनिल त्यागी ने सभी का आभार व धन्यवाद प्रस्तुत किया। 

भारत तिब्बत सहयोग मंच, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड क्षेत्र

Post Views : 320

यह भी पढ़ें

Breaking News!!