image

मंकीपॉक्स के संदेह में बच्चा अस्पताल में भर्ती, निगेटिव आई रिपोर्ट

विजयवाड़ा में एक बच्चे में मंकीपॉक्स के लक्षण नजर आए हैं। इसके बाद परिवार और संपर्क में आने वाले आठ लोगों को क्वारंटीन किया गया है। उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में मंकीपॉक्स के लक्षणों के बाद एक बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जीजीएच अस्पताल के की तरफ से बताया गया है कि बच्चे की रिपोर्ट निगेटिव आई है।  बता दें कि बच्चे का परिवार एक दिन पहले ही सऊदी अरब से लौटा था। उसके परिवार को भी क्वारंटीन किया गया है। 

बता दें कि दो दिन पहले ही केरल में मंकीपॉक्स के एक मामले की पुष्टि हुई है। वह ऊएई से लौटा था। लक्षणों को देखते हुए उसका भी ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। उसका इलाज अभी तिरुवनंतपुरम के अस्पताल में चल रहा है।

बताया जा रहा है कि केरल का जो शख्स संक्रमित पाया गया उसके साथ यात्रा करने वाले 11 लोग, एक टैक्सी ड्राइवर, एक डॉक्टर और परिवार के लोग निगरानी में हैं। केरल के पांच जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। इनमें कोल्ल्म, पतानामतित्ता, अलापुज्जा, कोट्टायम और तिरुवनंतपुरम शामिल हैं। 

दुनियाभर के अब तक 27 देशों में मंकीपॉक्स के मामले पाए जा चुके हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि इससे किसी की मौत नहीं हुई है। फिर भी भारत सरकार ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अडवाइजरी जारी करके सावधानी बरतने की सलाह दी है। 

Post Views : 366

यह भी पढ़ें

Breaking News!!