image

पाकिस्तान में इमरान खान की जान को खतरा? इस्लामाबाद में हाई अलर्ट, हाल में वापस ली थी सुरक्षा

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की साजिश की अफवाहों के बीच इस्लामाबाद पुलिस ने कहा है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष की बानी गाला में संभावित यात्रा को देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. विशेष सुरक्षा दल को तैनात किया गया है.

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की साजिश की अफवाहें एक बार फिर से जोर पकड़ ली हैं. हालात को देखते हुए इस्लामाबाद पुलिस ने शहर के बानी गाला और उससे सटे इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट कर दिया है. इस्लामाबाद में धारा 144 पहले ही लगाई जा चुकी है और सभी तरह की सभाओं पर पाबंदी लगा दी गई है. इमरान खान रविवार को यहां पर एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले हैं. बनी गाला इस्लामाबाद का रिहाइशी इलाका है.

इस्लामाबाद पुलिस के प्रवक्ता ने ट्वीट करके कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की बानी गाला में संभावित यात्रा को देखते हुए इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. हालांकि अभी तक इस्लामाबाद पुलिस को इमरान खान की टीम की तरफ से वापसी की कोई पुष्ट खबर नहीं मिली है. प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षा प्रभाग ने बानी गाला में विशेष सुरक्षा दल को तैनात किया है. बानी गाला में लोगों की सूची अभी तक पुलिस को उपलब्ध नहीं कराई गई है. इस्लामाबाद में धारा 144 लागू है और जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के अनुसार किसी भी जमात (सभा) की इजाजत नहीं है. उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद पुलिस कानून के मुताबिक इमरान खान को पूरी सुरक्षा मुहैया कराएगी. उम्मीद है कि इस काम में इमरान खान की सुरक्षा टीम भी सहयोग करेगी.

पाकिस्तानी अखबार द नेशन के मुताबिक, दो दिन पहले ही पीटीआई नेता शाहबाज गिल ने ट्वीट करके दावा किया था कि इमरान की सुरक्षा में लगी इस्लामाबाद पुलिस के सभी जवानों को गुरुवार शाम को हटा दिया गया है. उन्होंने शहबाज शरीफ सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि एक दोषी मरियम नवाज को प्रधानमंत्री स्तर की सुरक्षा दी गई है, जबकि दूसरी तरफ पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान की सुरक्षा वापस ले ली गई है. गिल ने इसे इम्पोर्टेड सरकार की सस्ती राजनीति करार दिया.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इमरान खान के भतीजे हसन नियाजी ने कहा है कि अगर पीटीआई प्रमुख को कुछ होता है तो इसे पाकिस्तान पर हमला माना जाएगा. इसकी प्रतिक्रिया आक्रामक होगी, ऐसा कि हैंडलर्स को भी पछतावा होगा. इमरान खान अप्रैल में जब प्रधानमंत्री थे, तब पीटीआई के नेता और मंत्री फवाद चौधरी ने कहा था कि पीएम इमरान खान की हत्या की साजिश के बारे में सुरक्षा एजेंसियों को पता चला है. इन रिपोर्ट्स के बाद पीएम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, पीटीआई के एक अन्य नेता फैसल वावदा ने भी इसी तरह का दावा किया था और कहा था कि देश को बेचने से इनकार करने पर (पूर्व) पाकिस्तानी पीएम की हत्या की साजिश रची गई थी. वावदा ने कहा था कि प्रधानमंत्री की जान को खतरा है, इसका पता लगाया जा रहा है. वावदा ने आगे कहा कि इमरान खान को इस्लामाबाद के परेड ग्राउंड में रैली के दौरान बुलेटप्रूफ शीशे का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई थी. लेकिन हमेशा की तरह उनका (इमरान का) कहना था कि मेरी मौत तभी आएगी, जब अल्लाह चाहेगा. इसके बारे में चिंता न करें.

Post Views : 348

यह भी पढ़ें

Breaking News!!