image

कांग्रेस विधायक के घर छात्र की फंदे से लटकती मिली लाश

आशंका जताई जा रही है कि छात्र ने खुदकुशी की है। वो कैंसर से पीड़ित था। घटनास्थल से मिले सुसाइड नोट को हैंडराइटिंग एक्सपर्ट के पास भेजा गया है ताकि इसका मिलान मृतक छात्र की हैंडराइटिंग से की जा सके।

 मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक कांग्रेस विधायक के घर कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र की फंदे से लटकती हुई लाश मिली है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम के घर के अंदर इस छात्र ने खुदकुशी की है। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है। घटना श्यामला हिल्स इलाके की है। मृतक छात्र का नाम तीरथ सिंह बताया जा रहा है। वो पिछले चार सालों से विधायक के ही आधिकारिक आवास में रहकर पढ़ाई कर रहा था। 

पुलिस ने कहा है कि प्रथम दृष्टया जो सबूत मिले हैं वो इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि छात्र ने आत्महत्या की है। छात्र कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित था। घटनास्थल से मिले सुसाइड नोट को हैंडराइटिंग एक्सपर्ट के पास भेजा गया है ताकि इसका मिलान मृतक छात्र की हैंडराइटिंग से की जा सके।

श्यामला हिल्स पुलिस स्टेशन के एसएचओ उमेश यादव ने कहा कि उन्होंने छात्र की मौत के मामले में विभिन्न एंगलों से जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। सूचना मिली थी कि डिडोरी विधायक ओमकार सिंह मरकाम के आधिकारिक आवास पर छात्र ने आत्महत्या की है। एक सुसाइड नोट भी मिला है। छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। 

पुलिस ने कहा है कि उन्होंने तीरथ के साथ इस सरकारी बंगले में रहने वाले एक शख्स से बातचीत की है। उसने जानकारी दी है कि तीरथ कैंसर से पीड़ित था और भोपाल में उसका इलाज भी चल रहा था। सुसाइड नोट और परिजनों के बयान से अब तक साफ हुआ है कि वो कैंसर से पीड़िता था और इसी वजह से उसने आत्महत्या की है। हम इस मामले में सभी संभानवाओं की जांच कर रहे हैं और जल्द ही निष्कर्ष पर पहुंचने के बाद उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

Post Views : 339

यह भी पढ़ें

Breaking News!!