image

IPO ने दिया 1,000% का रिटर्न: 37 रुपये से बढ़कर 407 रुपये का हुआ शेयर, आपने लगाया था दांव?

शुक्रवार को यह शेयर 408 रुपये तक पहुंच गया था जो कि इसका 52 वीक का सबसे हाई प्राइस रहा। इस शिपिंग कंपनी के शेयरों में पिछले कुछ दिनों में जबरदस्त उछाल आया है। इस साल YTD में यह 170.52%उछला है।

नॉलेज मरीन एंड इंजीनियरिंग वर्क्स (Knowledge Marine & Engineering Works Share- KMEW) का शेयर शुक्रवार को बीएसई पर 3.69% की तेजी के साथ 407 रुपये पर पहुंच गया। कारोबार के दौरान यह शेयर 408 रुपये तक पहुंच गया था जो कि इसका 52 वीक का सबसे हाई प्राइस रहा। शिपिंग कंपनी के शेयरों में पिछले कुछ दिनों में जबरदस्त उछाल आया है। पिछले एक महीने में यह शेयर 52.15% चढ़ गया है। इस साल YTD में यह 170.52%उछला है। 

पिछले साल आया था आईपीओ
आपको बता दें कि KMEW के शेयरों की लिस्टिंग 22 मार्च, 2021 को हुई थी। कंपनी ने इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) में आईपीओ प्राइस से 37 प्रतिशत ऊपर अलाॅट हुए थे। बता दें कि यह आईपीओ 09 मार्च 2021 को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ था और 12 मार्च तक इसे सब्सक्राइब किया गया था। इसका प्राइस बैंड 37 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था। यानी इश्यू प्राइस के मुकाबले मौजूदा प्राइस से यह शेयर लगभग 1000% ऊपर है। 

M समूह के तहत ट्रेड कर रही कंपनी
KMEW वर्तमान में M समूह के तहत BSE SME प्लेटफॉर्म पर कारोबार कर रहा है। एक्सचेंज का एसएमई प्लेटफॉर्म हाई विकास क्षमता वाली छोटी और मध्यम आकार की कंपनियों के लिए है। एक्सचेंज का एसएमई प्लेटफॉर्म उन एसएमई के लिए खुला है जिनकी इश्यू के बाद की चुकता पूंजी 25 करोड़ रुपये से कम या उसके बराबर है। 

कंपनी का कारोबार
बता दें कि KMEW को भारत सरकार और प्राइवेट प्लेयर्स के लिए समुद्री शिल्प के स्वामित्व और संचालन  के लिए साल 2015 में शामिल किया गया था। कंपनी विभिन्न बंदरगाहों पर ड्रेजिंग सहित समुद्री इंजीनियरिंग के कई समाधान प्रदान करती है। साथ ही नौसेना और व्यापारी जहाजों की मरम्मत सेवाएं प्रदान करती है। यह जहाजों के रखरखाव और संचालन के लिए तकनीकी समाधान प्रदान करती है।

यह भी पढ़ें

Breaking News!!