आगरा उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य

कोरोना वायरस को लेकर विशेष सचिव ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

आगरा कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए इंतजामों का जायजा लेने के लिए सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव डॉ. मन्नान अख्तर ने जिला अस्पताल पहुंचे। यहां पर उन्होंने जिला अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस अवसर पर जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. अशोक अग्रवाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव मौजूद रहे।
जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. अशोक अग्रवाल ने बताया कि तीन और चार जनवरी को पीकू मॉकड्रिल का आयोजन होना तय था। इस मौके पर विशेष सचिव डॉ. मन्नान अख्तर जिला अस्पताल आए और उन्होंने कोरोना मरीजों के उपचार के इंतजामों का जायजा लिया और जिला अस्पताल आगरा में भी कोरोना की आपात स्थिति से निपटने के लिए क्या व्यवस्थाएं हैं, इसका निरीक्षण किया।
विशेष सचिव ने जिला अस्पताल में लगे ऑक्सीजन प्लांट की भी जानकारी ली। उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों से ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता और आपूर्ति के बारे में जाना, साथ ही किसी भी आपदा में निपटने के लिए बैकअप में क्या व्यवस्था है इसकी भी जानकारी ली।
सीएमएस ने बताया कि कोरोनावायरस की लहर से निपटने के लिए अभी से सारे इंतजाम किए जा रहे हैं। विशेष सचिव ने जिला अस्पताल में बनाए गए कोविड-19 वार्ड में भर्ती होने वाले मरीजों को कैसे बेहतर इलाज मिलेगा, यह सब जानने का प्रयास किया। सीएमएस ने कहा जिला अस्पताल में कोरोना मरीजों के उपचार के इंतजाम पूरे हैं।
सीएमएस ने बताया कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है ऐसे में सभी लोग कोरोना वायरस से बचाव करें। मास्क पहनें, शारीरिक दूरी का पालन करें और हाथों को साफ करते रहें।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1351320
Hits Today : 5429