आगरा उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य

कोलिहाई आयोजित हुआ उड़ान शिविर – अलग-अलग विभागों ने लगाई स्टॉल

आगरा विभागों की ओर से चलाई जा रही योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने के उद्देश्य से जनपद में बुधवार को कोलिहाई क्षेत्र के नगर निगम वेंकट हॉल में विशेष शिविर आयोजित हुआ।
उड़ान कार्यक्रम के तहत इसमें स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य 8 विभागों की ओर से विशेष स्टॉल लगाए गए। इस मौके पर कोविड-19 टीकाकरण शिविर लगाकर टीके भी लगाए गए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि कोलिहाई क्षेत्र में लगे शिविर में स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड-19 टीकाकरण शिविर लगाया गया। इसमें कोविड-19 टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरुक किया गया और टीके लगाए गए। इसके अलावा यहां पर साफ-सफाई के बारे में भी जागरुक किया गया।
शिविर में गर्भवती महिलाओं अर्चना, शीतल, शहरीन और मिथलेश की गोदभराई हुई। क्षेत्रीय पार्षद जगन और पार्षद गुड्डू ने 6 माह की उम्र पूरे कर चुके बच्चों ऋषि, वंशिका, अकाशिया और तन्वी का अन्नप्राशन किया। किशोरियों और गर्भवती व बच्चों का वजन लिया गया। गर्भवती महिलाओं प्रतिदिन आयरन की गोली खाने की जानकारी दी गई। उन्हें अतिरिक्त आहार खाने व दिन में दो घंटे आराम करने की भी सलाह दी गई।
इस अवसर पर यूनिसेफ़ से रविकुमार, नीता मगवानी, आरती गुप्ता, अलका मिश्रा, नीता गुलाटी, ब्लॉक कोर्डिनेटर दयाशंकर पटेल और पोषण मिशन के असिस्टेंट भीमसेन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हेमलता मौजूद रहीं।

विभागों ने लगाए स्टॉल
समाज कल्याण विभाग– वृद्धा पेंशन, शादी अनुदान, परिवारिक लाभ की जानकारी दी गई।
जिला प्रोबेशन अधिकारी कार्यालय द्वारा – विधवा पेंशन, कन्या सुमंगला योजना के बारे में जानकारी
नगर निगम – खाद बनाना, कूड़े-करकट का निस्तारण किया गया।
श्रम विभाग– ई-श्रम कार्ड बनाने की जानकारी दी गई।
स्वास्थ्य विभाग– कोविड वैक्सीनेशन और रूटीन टीकाकरण किया गया।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1351316
Hits Today : 5244