आगरा उत्तर प्रदेश

बुज़ुर्गों के लिए कार में ही कोविड टीकाकरण के लिए डीएम, सांसद और प्रशासन का राजेश खुराना ने किया धन्यवाद

आगरा। ताजनगरी में बुज़ुर्गों के लिए ड्राइव थ्रू यानी कार में टीकाकरण शुरू हुआ। केंद्रों पर पहुँचने वाले लोगों को कार में ही बिठाकर डॉक्टरों द्वारा कोविड टीका लगाया जा रहा हैं। इस सराहनीय कार्य के लिए राजेश खुराना ने डीएम,सांसद और प्रशासन को धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट किया।

इस संदर्भ में आगरा स्मार्ट सिटी, भारत सरकार के सलाहकार सदस्य राजेश खुराना ने डीएम,सांसद और प्रशासन के सराहनीय कार्य करने के लिए धन्यवाद व आभार प्रकट करते हुए बताया कि कोविड -19 संक्रमण से बचाव हेतु आगरा में बुज़ुर्गों के लिए ड्राइव थ्रू टीकाकरण शुरू किये जाने व केंद्रों पर पहुँचने वाले लोगों को कार में ही बिठाकर डॉक्टरों द्वारा कोविड टीका लगाए जाने के सम्बंध में जिलाधिकारी महोदय प्रभु एन सिंह को 18 मई को पत्र लिखकर मांग की थी कि नोएडा की तर्ज पर आगरा में भी कोरोना का टीकाकरण स्मार्ट तरीके से किया जाए। खुले स्थान पर कैम्प लगाकर कार और बाइक पर ही कोरोना टीकाकरण हो, इससे भीड़ नहीं लगेगी और किसी को असुविधा भी नहीं होगी एवं पब्लिक द्वारा दो गज की दूरी के नियम का पालन भी सुनिश्चित हो सकेगा। सबसे पहल मुंबई में इस तरह कारों में वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई थी। इसके बाद उत्तर प्रदेश के नोएडा में काम शुरू हुआ है। यह व्यवस्था सर्वथा उपयुक्त है। स्वास्थ्य केन्द्रों में लोग नम्बर लगाते हैं तो भीड़ हो जाने के कारण सामाजिक दूरी का पालन नहीं होता है। इतना स्थान भी नहीं होता है तो टीकाकरण के लिए आए लोग दूर-दूर खड़े हो सकें। इस व्यवस्था में कार और बाइक पर बैठे व्यक्ति को क्रमबद्ध ढंग से टीका लगाया जाता है।

श्री खुराना ने कहा कि कोविड – 19 के संक्रमण को रोकने के लिए जनपद में विभिन्न केंद्रों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण किया जा रहा है। सभी कोरोना वॉरिवयर लगातार कोरोना टीकाकरण अभियान में अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। ये कोरोना वॉरियर बुजुर्गों को टीकाकरण में लगातार सहूलियत दे रहे हैं। टीकाकरण केंद्र में 18 से 44 वर्ष के लोगों 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का अलग अलग सत्र में टीकाकरण किया जा रहा है। केंद्र पर बड़ी संख्या में बुजुर्ग आकर अपना टीकाकरण करा चुके हैं। सभी का विशेष ध्यान रखा जाता है। केंद्र पर जो भी बुजुर्ग आते हैं जिन्हें चलने-फिरने में तकलीफ हैं, ऐसे लोगों को केंद्र बाहर आकर ही टीका लगा देते हैं, ताकि उन्हें टीकाकरण कराने में सहूलियत हो सके। कोरोना की रोकथाम के लिए टीकाकरण कराना आवश्यक है।

About the author

india samachar

Add Comment

Click here to post a comment

Leave a Reply

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1186525
Hits Today : 1026
LIVE OFFLINE
track image
Loading...