आगरा उत्तर प्रदेश कार्यक्रम

स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव की कड़ी में संस्कार भारती विजय नगर कॉलोनी ने किया आयोजन

आगरा। स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव की अगली कड़ी में संस्कार भारती विजय नगर कॉलोनी की ओर से रविवार को आगरा पब्लिक स्कुल सभागार में आयोजित चेतना के स्वर कवि सम्मेलन देवेंद्र आर्य स्मृति में स्व. मेजर शेखर मिश्रा और दीपक यादव को समर्पित किया गया। कवि सम्मलेन की शुरुआत भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र चौधरी, संस्कार भारती के संस्थापक पद्मश्री योगेंद्र दा और विधायक योगेंद्र उपाध्याय ने दीप प्रज्ज्वलित कर की। कार्यक्रम की अध्यक्षता दीपक गोयल ने की।

वरिष्ठ कवियत्री डॉ. सुकेशिनी दीक्षित ने स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव को व्यक्त करते हुए कहा कि नमन मेरा धरती को, नमन इस विशाल अंबर को, सादर नमन उन वीर शहीदों को, जो भारत मां की रक्षा में, प्राणों के बलिदानी बन, अमर हो गए जन मन में, इतिहासों के पन्नों में । युवा कवियत्री दीक्षा नाज़ ने देश की सरजमीं से प्रेम का सन्देश देते हुए कहा कि जो मिलूं मैं ख़ाक में तो ख़ाक भी चीखे मेरी, सर कलम बेशक हो मेरा फिर मुझे ये सरज़मीं दे। कवि रमेश अनुज ने देश के रक्षको को समर्पित पंक्तियों को पढ़ते हुए कहा कि कश्मीर जल रहा, सोखती केसर की अब क्यारी है, घायल घाटी पड़ी, सिसकती फूलो की फुलवारी है, स्वर्ग बना शमशान जहाँ मासूम जलाये जाते है। जन मन गण के रक्षक बेदर्दी से मारे जाते है। संस्कार भारती के अखिल भारतीय साहित्य प्रमुख राज बहादुर सिंह ‘राज” ने कवि सम्मलेन का संचालन करते हुए पढ़ा कि कुछ मस्तक है चन्दन के लिए, कुछ चरण बने वन्दन के लिए, जो देश धर्म के काम आये, वो नाम है अभिन्दन के लिए। सुरजीत कुमार और नीरज स्वरूप ने अपनी कविताओं से सभागार को देशभक्ति पूर्ण कर दिया।

महामंत्री नितेश अग्रवाल ने स्व. मेजर शेखर मिश्रा और स्व. मेजर दीपक यादव के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि हमने सच्चे राष्ट्रभक्त खो दिए है। उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गर्ग ने स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव पर प्रकाश डाला। कवियों का स्वागत आगरा पब्लिक स्कुल के संस्थापक महेश शर्मा ने किया। धन्यवाद कोषाध्यक्ष विनोद गुप्ता ने दिया।

About the author

india samachar

Add Comment

Click here to post a comment

Leave a Reply

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1288712
Hits Today : 7660