आगरा उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य

कोविड-19 टीकाकरण अभियान ने पकड़ी रफ्तार-स्वास्थ्य विभाग ने रोजाना 60 हजार टीके लगाने का रखा लक्ष्य

आगरा। कोविड-19 टीकाकरण अभियान ने अब दोबारा से तेज रफ्तार पकड़ ली है। विभाग द्वारा अब जनपद में प्रतिदिन 60 हजार लोगों के टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के सहयोग के लिए अन्य विभाग भी सहयोग करेंगे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान में अब जल्द से जल्द सभी लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है। इसको देखते हुए विभाग द्वारा डेली 60 हजार लोगों को टीका लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। इसको देखते हुए जनपद में प्रतिदिन वृहद स्तर पर कोविड-19 टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी महोदय रोजाना जनपद में हो रहे कोविड-19 टीकाकरण की समीक्षा कर रहे हैं।

सीएमओ ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान में 45 वर्ष से अधिक उम्र के छूटे हुए लोगों के टीकाकरण पर फोकस किया जा रहा है। इसके साथ ही दूसरी डोज लगवाने वालों को भी प्रोत्साहित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का भी सहयोग लिया जा रहा है, वे घर-घर जाकर लोगों को कोविड-19 टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि जनपद में 32.20 लाख लोगों को कोविड-19 टीका लगाने का लक्ष्य है। इसे प्राप्त करने के लिए अब जनपद में रोजाना विशेष टीकाकण कैंपों का आयोजन किया जाएगा। इसमें ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण कराने के लिए प्रोत्साहित करके उनका टीकाकरण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अब तक अपने कोविड-19 टीके की पहली डोज नहीं लगवाई है वे अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जाकर पहली डोज लगवा लें, जिन लोगों की दूसरी डोज लगना बाकी है वे अपने दूसरी डोज तय समय पर लगवा लें।
डीआईओ ने बताया कि गुरुवार को जनपद में 600 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। इसमें पहले से निर्धारित केंद्रों के साथ-साथ विशेष कैंप लगाकर भी टीकाकरण किया गया।

गुरुवार को जनपद में आगरा किला, केपी इंजीनियरिंग कॉलेज सहित अन्य जगहों पर विशेष टीकाकरण कैंप लगाए गए।
शाहगंज प्रथम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोविड-19 टीकाकरण के दौरान यूनिसेफ के डीएमसी अमृतांशु राज, बीएमसी शायना परवीन ने सपोर्टिव सुपरविजन किया। इस दौरान केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरिज शेरवानी, स्टाफ नर्स गीता, सविता शर्मा और खुशबू मौजूद रहे।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1321644
Hits Today : 993