आगरा उत्तर प्रदेश कार्यक्रम

24 अक्टूबर को सूरसदन में होगी ब्राह्मणों की महापंचायत, समाज के लिए होगा विचार मंथन

आगरा सनातन विचार मंच आगरा द्वारा आयोजित विप्र महापंचायत का आयोजन 24अक्टूबर को सूरसदन आगरा में सुबह 10 बजे से होगा। ये महापंचायत विशुद्ध रुप से सामाजिक आयोजन है। ब्राह्मण समाज के अनेक संगठन जो अलग अलग रूप से समाज में काम कर रहे हैं,उन सबको सनातन विचार मंच के बैनर तले एकजुट करने के लिए इस महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है।सभी ब्राह्मण बंधु एकजुट हो कर समाज की दशा व दिशा पर विचार मंथन करेंगे।

ब्राह्मण समाज के गजेंद्र शर्मा आदि ने प्रेस वार्ता में बताया कि हम विप्र बन्धु राष्ट्र की एकजुटता और समृद्धि की कामना हर पल करते हैं लेकिन इसके लिए जरूरी है कि हम सब एकजुट और संगठित हों। क्योंकि जब समाज संगठित होगा तभी राष्ट्र संगठित और मजबूत होगा। इसी सकारात्मक भाव के साथ 24 अक्टूबर को सूरसदन आगरा में सुबह 10 बजे से हम सब विप्र बन्धु एक विप्र महापंचायत में ब्राह्मण समाज की मौजूदा परिस्थितियों में आर्थिक सामाजिक एवं शैक्षिक स्थिति का मूल्यांकन करेंगे।
विकास भारद्वाज ने कहा कि हम सभी ईमानदारी से मंथन भी करेंगे कि आखिर किस तरह हम अपनी कमियों को दूर कर अपनी स्थिति को बेहतर कर सकते हैं। क्योंकि ब्राह्मण हर पल विश्व कल्याण की भावना रखता है। इसलिए हम राष्ट्र के प्रति अपने दायित्व को नहीं भूल सकते।
इसी व्यापक सोच के साथ इस आयोजन को करने जा रहे हैं।
राजकुमार पथिक ने बताया कि समाज को एकजुट करने का लक्ष्य आसान नहीं है लेकिन असंभव भी नहीं है। हम औपचारिकताओं से ऊपर उठकर मूल भाव में समाज की एकता के लिए इस आयोजन के जरिए समाज के उन लोगों का भी मार्गदर्शन ले रहे हैं जो विभिन्न क्षेत्रों में न केवल समाज बल्कि देश में भी अपनी सक्षम पहचान रखते हैं।

सुशील शर्मा व पवन समाधिया ने बताया कि कि इसी क्रम में मुख्य अतिथि के रूप में
हिन्दुस्तान के प्रधान सम्पादक श्री शशिशेखर जी, पीटीआई के पूर्व चेयरमैन श्री प्रमोद गोस्वामी जी, पूर्व जिला जज श्री दिनेश कुमार शर्मा जी, कानून मंत्री बृजेश पाठक जी, ऊर्जा मंत्री श्री श्रीकांत शर्मा जी, मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार श्री शलभमणि त्रिपाठी जी, प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा श्री बृज बहादुर उपाध्याय जी, राज्यसभा सांसद श्री हरिद्वार दुबे जी आदि सभी ब्राह्मण गणमान्य अतिथियों आदि को आमंत्रण भेजा था, उनकी स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है।
अन्य दलों के नेता भी आमंत्रित किए गए हैं जिनकी स्वीकृति मिलना शेष है।
डी के वशिष्ठ ने कहा कि आज की परिस्तिथि में सभी राजनीतिक दल ब्रमनों को रिझाने में लगे हैं।हम इस बात पर भी मंथन करेगें कि समाज व राष्ट्र के हित के लिए क्या आवश्यक है।
मनीष रघु पंडित ने कहा कि अतितियों एवम समाज के वरिष्ठ जनों के विचार और अनुभव निश्चित रुप से हम सब में ऊर्जा का संचार करेंगे और हमें एकता के सूत्र में बांधने का काम करेंगे।
शैलेन्द्र कुमार शर्मा ने कहा कि समाज को एकजुट करने के सकारात्मक उद्देश्य को लेकर हमसब, सभी ब्राह्मण बन्धुओं व आप सभी पत्रकार बंधुओं के सहयोग से इस आयोजन को कर रहे हैं। यह आयोजन हम सब विप्र बन्धुओं का है। इसलिए जो भी विप्र बन्धु आपके माध्यम से हमको पढ़ सुन रहे हों उनसे आग्रह है कि वो सपरिवार एवं इष्ट मित्रों के साथ कार्यक्रम में पधारें। आप सभी सादर आमंत्रित हैं । हम सबको आपके आगमन की प्रतीक्षा रहेगी।
प्रेस वार्ता में ब्राह्मण समाज के गजेंद्र शर्मा,विकास भारदाज,राजकुमार पथिक,शैलेन्द्र कुमार शर्मा,डी के वशिष्ठ,जगदीश पचौरी,सुशील शर्मा,पवन समाधिया,रवि शर्मा,रघु पंडित,सजल भारद्वाज,अंकुर शर्मा ,राहुल शर्मा ,मनीष थापक,अमित गोस्वामी,बृजभूषण समाधिया
आदि मौजूद रहे ।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1321644
Hits Today : 996