आगरा उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य

आशाओं का समय से करें पेमेंट-सीएमओ ने बीपीएम और बीसीपीएम के साथ की मीटिंग

आगरा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने शुक्रवार को बीपीएम और बीसीपीएम के संग मीटिंग की। उन्होंने मीटिंग में आशाओं के काम आसान करने और उनकी ट्रेनिंग कराने को लेकर चर्चा की, जिससे कि सामुदायिक स्तर पर आशाएं बेहतर कार्य कर पाएं।
सीएमओ ने मीटिंग में कहा कि सभी आशाओं का पेमेंट दिसंबर तक कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि आशाओं को क्लस्टर मीटिंग के दौरान एबीएनसी विजिट के दौरान बच्चों की सेहत का फीडबैक लें और बीमार बच्चों का चिन्हांकन कर उन्हें सिक न्यू बॉर्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) भेजें। उन्हें इस बारे में भी बताएं कि जब बच्चा एसएनसीयू से स्वस्थ होकर वापस आ जाए तो उसका समय से फॉलोअप भी करें। सीएमओ ने बताया कि आशा क्लस्टर मीटिंग के दौरान एचबीएनसी,वीएचएनडी, एचआरपी सिक न्यू बोर्न केयर यूनिट, आशा डायरी के सभी प्रकार के प्रपत्रों तथा माह में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के विषय में एक घंटे का ट्रेनिंग सेशन आयोजित किया जाए जिससे उनका क्षमता वर्धन हो सके और वह ठीक प्रकार से बीमार बच्चों एवं उच्च जोखिम वाली गर्भवतियों का भी चिन्हांकन कर सकें और उनकी लाइन लिस्टिंग करें। इसके साथ ही प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान दिवस में गर्भवतियों को प्रसव पूर्व जांच के लिए लेकर आएं।

मीटिंग में एसीएमओ आरसीएच डॉ. संजीव वर्मन, डीसीपीएम डॉ. विजय सिंह, यूनिसेफ के रीजनल कोऑर्डिनेटर अरविंद कुमार शर्मा, डिविजनल रिसोर्स पर्सन शिवदत्त पाराशर और ब्लॉकों के बीपीएम और बीसीपीएम मौजूद रहे।

Live TV

GMaxMart.com

Our Visitor

1351334
Hits Today : 5625